ट्रांसफार्मर से बच्चे को लगा जोरदार करंट, देवदूत बनकर आए इस शख्स ने बचाई जान, देखिए वीडियो…

0
101
Amit saved Adil's life from being electrocuted by risking his life in rajasthan

इस कलयुग में बहुत ही कम लोग ऐसे होते हैं जो कि अपनी जान की परवाह किए बिना दूसरों की जान बचाते हैं। इसी बीच राजस्थान के झुंझुनू गाँव में एक युवक ने इंसानियत की जीती जगती मिसाल पेश की है। आपको बता दें कि राजस्थान के झुंझुनू के पास न्हूंद गांव से एक दिल को छू देने वाली वीडियो सामने आयी है। जहाँ ट्रांसफ़ार्म के करंट के चपेट में आए छोटे बच्चे को एक युवक ने अपनी जान पर खेलकर बचाया। बच्चे को करंट का काफ़ी तेज झटका लगा था जिसकी वजह से वह झुलस गया। यह पूरी घटना पास में लगे CCTV कैमरे में क़ैद हो गई।

मिली जानकारी के मुताबिक़ मोबिल नाम के युवक का बेटा आदिल अपने दोस्त के साथ आइसक्रीम लेने गया था। दुकान पर उसकी पसंद की आइसक्रीम न मिलने पर वह घर को लौटने लगा। वह घूमते घामते झूमते हुए घर को आ रहा था। उस गाँव के मोहल्ले के चौक में ट्रांसफ़ार्म लगा हुआ है। आदिल जब ट्रांसफार्मर के के पास से गुज़रा तो उसने एक तार पकड़ ली और उसे काफ़ी तेज करंट लगा।

पास में खड़े अमित ने जब आदिल को करंट लगते हुए देखा तो उसने अपनी जान की परवाह किए बिना तुरंत ही लकड़ी का डंडा पकड़ा और आदिल के पास जाकर उसका हाथ ज़ोर से झटका देकर वहाँ से हटा दिया। अमित ने वहाँ से गुज़र रही गाड़ियों को रुकवाया और तुरंत ही बच्चे को अस्पताल ले गया। फ़िलहाल बच्चे को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहाँ उसका इलाज चल रहा है। फ़िलहाल उसकी हालत स्थिर है। अगर अमित उसे वहाँ से नहीं हटाता तो कोई अनहोनी घट सकती थी।

इस घटना के बाद आदिल के पिता ने क्षेत्र के लाइनमैन पर आरोप लगाया है कि वह इन चीज़ों पर ध्यान नहीं देता और पहले भी कई बार ट्रांसफार्म से करंट दौड़ चुका है। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद लोग लाइनमैन की काफ़ी आलोचना कर रहे हैं।

READ ALSO: शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल तारापोर: बहता रहा खून, जज्बा ऐसा कि घर में घुसकर 60 पाकिस्तानी टैंकों की खोद डाली कब्र…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here