दुखद: नहाने गई महिला की करंट लगने से मौत

0
153
Woman who went to bath died due to electrocution
Photo:Woman who went to bath died due to electrocution

इलेक्ट्रिक सामानों का प्रयोग करते समय सावधानी रखने की सख्त जरूरत है क्योंकि कई बार हमारी छोटी सी लापरवाही कब हमारी मौत में बदल जाए पता नहीं लगता। कुछ ऐसा ही हुआ उत्तर प्रदेश की रहने वाली प्रियंका के साथ। प्रियंका नहाने के लिए बाथरूम के अंदर गई थी लेकिन वहां रॉड से करंट लगने के कारण प्रियंका की मौत हो गई।

प्रियंका उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के जट्टारी कस्बा क्षेत्र के समीप गौरला गांव की थी। वह गौरला के ग्राम प्रधान यादवेंद्र सिंह की पत्नी थी। 31 दिसंबर को यादवेंद्र सिंह वैष्णो देवी के दर्शन के लिए गए थे अतः घटना के दिन हुए वे वहां उपस्थित नहीं थे। घरवालों का कहना है कि बाथरुम में रॉड द्वारा पानी गर्म हो रहा था।

प्रियंका बाथरूम में नहाने गई और वहां करंट लगने के कारण उसकी मौत हो गई।इस घटना का पता तब चला जब प्रियंका की 5 वर्षीय बेटी लविका ने अपनी मां को कपड़े पहनाने के लिए आवाज दी लेकिन कोई आवाज नहीं आई तो उसने अपनी दादी गुड्डी देवी को बुलाया। गुड्डी देवी द्वारा भी आवाज देने पर जब बाथरूम से कोई आवाज नहीं आई तो गुड्डी देवी ने भीड़ इकट्ठी की और बाथरूम का दरवाजा तोड़ा। बाथरूम का दरवाजा तोड़ने पर वहां प्रियंका को मृत पाया गया। देखते ही देखते पूरे परिवार में मातम छा गया।

घर में सांत्वना देने वालों की भीड़ लग गई। परिवार वालों ने दावा किया है कि प्रियंका की मौत को 5 घंटे हो चुके थे कि अचानक प्रियंका के शरीर में कुछ हलचल होने लग गई जिस कारण परिजन उसे दिल्ली के अस्पताल लेकर भागे लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कभी-कभी एक छोटी सी लापरवाही भी बहुत बड़ी समस्या बन जाती है। अतः इलेक्ट्रिक वस्तुओं का उपयोग करते समय सावधानी का महत्व पूर्ण ध्यान रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here