लद्दाख हादसे में चालक अहमद शाह के खिलाफ मुकदमा दर्ज, 7 सैनिकों की गई थी जान

0
1400
Case filed against driver Ahmed Shah in Ladakh accident
Image: Case filed against driver Ahmed Shah in Ladakh accident (Source: Social Media)

बीते शुक्रवार को ही लद्दाख के तुरतुक क्षेत्र में एक बड़ा सड़क हादसा हुआ था जिसमे 7 जवानों की मृत्यु एवं 19 जवान घायल हुए थे।इस घटना से जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है।जी हां ,बताया जा रहा है कि इस घटना में बस चालक अहमद शाह ने घटना से ठीक पहले बस से छलांग लगा दी थी।अब आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह घटना लद्दाख के तुर्तक सेक्टर की थी।यहां श्योक नदी में सेना की गाड़ी गिर गई थी जिसमे 26 जवान मौजूद थे।इस घटना में 7 जवानों की मृत्यु हो गई थी और 19 जवान जवान घायल हुए।ये सब जवान सेक्टर के फॉरवर्ड पोस्ट के लिए एक टुकड़ी परतापुर से हनीफ जा रही थी।

इस घटना में नायक संदीप पाल, नायब सब गुरुदयाल साहू,सुबेदार शिंदे विजय राव सरजेराव,रामानुज कुमार, एल/हव एमडी सैजल टी और जादव प्रशांत शिवाजी की मृत्यु हुई।वहीं घायल जवानों को इलाज के लिए चंडीगढ़ भेजा गया।इस घटना में पीएम और कई अन्य नेताओं ने अपना शोक व्यक्त किया।

अब मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस घटना में वहां चालक के द्वारा लापरवाही का मामला सामने आया है।बस चालक अहमद शाह कश्मीर निवासी है।वही सैनिकों को लेकर जा रहे थे कि बस का नियंत्रण बिगड़ने से बस 80 – 90 फीट गहरी खाई में जा गिरी।घटना के बाद लद्दाख पुलिस ,सेना और लोगों द्वारा बचाव कार्य शुरू किया गया।

वहीं धारा 279,304 और 337 के तहत आरोपी के खिलाफ नुब्रा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।वहीं सेना के एक अधिकारी ने कहा कि यह घटना इस बात का सुबूत है कि हमारे देश के जवान ड्यूटी के लिए सुदूर इलाकों में अपने जान की बाजी भी लगा देते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here