सर्जरी ने बिगाड़ा एक और हिरोईन का चेहरा, हालत ऐसी पहचानना भी हुआ मुश्किल

0
1973
Surgery spoiled the face of another heroine, it was difficult to recognize the condition like this
Surgery spoiled the face of another heroine, it was difficult to recognize the condition like this

साउथ की अभिनेत्री स्वाति सतीश हाल ही में रूट कैनाल सर्जरी करवाने के बाद पछता रही हैं। उनकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हैं। तस्वीरों में उनका पूरा चेहरा टेढ़ा नजर आ रहा है। स्वाति के अनुसार, गलत ट्रीटमेंट के कारण उनके साथ ऐसा हुआ और इसके लिए पूरी तरह डॉक्टर जिम्मेदार है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्वाति ने हाल में दाँतों के लिए रूट कैनाल सर्जरी करवाई थी लेकिन इसके बाद उनके पूरे चेहरे पर सूजन आ गई और दर्द शुरू हो गया। डॉक्टर से शिकायत की तो उसने कहा कि ये सामान्य बात है, दो-तीन दिन में चेहरा ठीक हो जाएगा। हालाँकि सर्जरी के 3 हफ्ते बीत जाने के बाद भी स्वाति का चेहरा वैसा का वैसा ही है। उनकी तस्वीरों में उनकी एक आँख बंद, मुँह टेढ़ा और होंठ फूले नजर आ रहे हैं।

कोई भी उनकी पहली और बाद की फोटो देखे तो नहीं कह सकता कि ये एक ही शख्स की है। स्वाति ने अपने चेहरे की हालत की वजह से घर से बाहर निकलना बंद कर दिया है। साथ ही तस्वीर शेयर करके डॉक्टर पर आरोप लगाया कि उसने एक्ट्रेस को ट्रीटमेंट के दौरान गलत और आधी-अधूरी जानकारी दी। ट्रीटमेंट के दौरान उन्हें एनेस्थीसिया न देकर सैलिसिलिक एसिड दिया गया था। इसका पता भी उन्हें तब चला जब वह दूसरे अस्पताल में गईं।

बता दें कि सर्जरी के कारण चेहरा बिगड़ने का ये कोई पहला मामला नहीं सामने आया है। पिछले महीने कन्नड़ धारावाहिकों की अभिनेत्री चेतना राज से जुड़ा केस भी खूब वायरल हुआ था जब उन्होंने चेहरे पर प्लास्टिक सर्जरी करवाई थी और उसके कारण उनकी मौत हो गई थी। खबर आई थी कि 16 मई को ‘फैट फ्री’ (fat-free plastic surgery) सर्जरी के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन शाम को अचानक उनकी तबीयत बिगड़ने लगी और उनके फेफड़ों में पानी जमा होने लगा, जिससे उनकी मौत हो गई।

एक्ट्रेस के माता-पिता ने भी बेटी की मौत के बाद डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया था। उन्होंने दावा किया था कि डॉक्टर की लापरवाही के कारण उनकी बेटी की असमय मौत हो गई। चेतना राज के माता-पिता ने अस्पताल के अधिकारियों के खिलाफ पास के थाने में शिकायत भी दर्ज कराई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here