उत्तराखंड: इन पांच जिलों में भारी बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट…

0
9
Heavy rain in these 5 district of uttarakhand

उत्तराखंड मे चारधाम यात्रा शुरु हो गई है लकिन यहाँ बारिश रुकने का नाम नही ले रही। पहाड़ी राज्यों मे लगातार बारिश हो रही जिसकी कारण पहाड़ टूट कर सड़को पर गिर रहे है और रास्ते बंद हो जाते है। नदियों मे पानी का बहाव तेज़ हो गया है जिससे किनारे पर रहने वाले लोगो की जान खतरे मे है। कुछ दिन पहले चमोली मे बादल फटने से तबाही आ गई। लोग बारिश रुकने का इंतेज़ार कर रहे है। लकिन मौसम विभाग के अनुसार 24 सितम्बर तक बारिश होगी इसके लिए मौसम विभाग ने येल्लो अलर्ट भी जारी किया। आज कई राज्यों मे हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने पांच जिलों को येल्लो अलर्ट जारी किया और सावधान रहने के लिए कहा।

पांच जिलों मे आज बारिश की संभावना है। देहरादून, नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर, व पिथौरागढ़ इन जगह पर तेज़ बिजली गर्ज भी सकती है। इस साल मानसून मे जमकर बारिश हुई। अब बारिश का मानसून खत्म होने वाला है तो बारिश रुकने का नाम नही ले रही। मौसम विभाग ने कहा कि इस हफ्ते रोज़ बारिश हो सकती है। प्रदेश की पहाड़ियों, चारधाम राज्यों,पिथौरागढ़, व मुनस्यारी क्षेत्रों मे बर्फबारी के कारण ठंड जल्द ही आ जाएगी। मौसम विभाग के येल्लो अलर्ट के बाद से देहरादून के जिलाधिकारी डॉक्टर आर राजेश कुमार ने सभी विभागों के कर्मचारियों को सावधान रहने के लिए कहा है और साथ ही मौसम से जुड़े अपडेट लेने के लिए हमसे सम्पर्क करते रहे।

READ ALSO: 3 महीने पहले कोरोना से हुई थी पत्नी की मौत, सोचता था 4 बेटियों के बाप से कौन करेगा शादी, इसलिए चारों को उतारा मौत के घाट…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here