उत्तराखण्ड: 7 फरवरी से खुलेंगे 1 से 12वीं तक सभी स्कूल, जारी हुआ आदेश..

0
29
In UttarakhandSchools from class 1 to class 12 are going to open in 7 February
In UttarakhandSchools from class 1 to class 12 are going to open in 7 February

देहरादून:कोरोना का सबसे बुरा प्रभाव बच्चो की पढ़ाई पर पड़ता है।इस वजह से स्कूल भी दोबारा से बंद कर दिए गए है।लेकिन अब जब मामले कम हो रहे है तो एक बार फिर राज्य सरकार ने स्कूलों को खोलने की बात सोची ,जिसमे पहले कक्षा दस से 12वीं तक के स्कूल सोमवार को खुलवाए गए हैं।

और अब जल्दी ही कक्षा एक से नौवीं तक के स्कूलों को खोलने की भी तैयारी की जा रही है।अगले सप्ताह से कक्षा एक से नौवीं तक के सभी निजी, सरकारी, और अशासकीय स्कूल खोले जा सकते है।

शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम के द्वारा बताया गया कि 7 तारीख से स्कूलों को भौतिक रूप से खोले जाने पर जल्दी ही आदेश जारी कर दिया जायेगा।यदि स्कूल खोले गए तो सभी लोगों को जारी किए गए दिशा निर्देशों का सही तरह से पालन करना होगा। इसके साथ साथ यदि कोई विद्यार्थी ऑनलाइन मोड में कक्षाएं जारी रखना चाहे,तो उसे ऑनलाइन पढ़ाई की पूरी सुविधा दी जाएगी।

यानि भौतिक रूप से स्कूल खुलने के साथ ही ऑनलाइन पढ़ाई भी जारी रहेगी यह बच्चे और उनके माता पिता पर निर्भर करता है कि वे अपने बच्चे को स्कूल भेजना चाहते है या नहीं।

 बता दें कि 16 जनवरी से कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के चलते प्रदेश के सभी सरकारी, अशासकीय और निजी स्कूलों को बंद करवा दिया था। जैसे ही केस में गिरावट आई तो 31 जनवरी से कक्षा 10वीं से 12वीं तक की कक्षाओं को भौतिक रूप से खोल दिया गया, अब अगले हफ्ते कक्षा एक से नौवीं तक के स्कूल खोलने की तैयारी भी की जा रही है। शासन को इसका प्रस्ताव भेजा जा चुका है। जल्दी ही इसे लेकर गाइडलाइन जारी कर दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here