उत्तराखंड: तीन महीने बाद भी नहीं हुआ जारी UTET Exam Result

0
49
UTET Exam Result not released even after three months in Uttarakhand
Image:UTET Exam Result not released even after three months in Uttarakhand (Source: Social Media)

जैसा की सभी जानते है कि नवंबर में उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा की परीक्षा आयोजित की गई थी।लेकिन अब तक परीक्षा होने के बाद भी रिजल्ट जारी नहीं हुआ है।वहीं परीक्षा के एक हफ्ते के अंदर विभाग द्वारा बेबसाइट पर आंसर शीट अपलोड कर दी गई थी।

यूटीईटी प्रथम व द्वितीय उत्तीर्ण का प्रमाणपत्र प्राथमिक तथा जूनियर शिक्षक बनने के लिए अनिवार्य होता है।हर वर्ष इस परीक्षा को उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद को आयोजित करती है।यह परीक्षा 26 नवंबर 2021 को कुल 29 शहरों के 178 केंद्रों में हुई थी।इस परीक्षा को देने के लिए यूटीईटी प्रथम में 33775 परीक्षार्थियों

 तथा यूटीईटी द्वितीय में 31364 परीक्षार्थियों शामिल थे।इसके मुख्य नियंत्रक जिलों के मुख्य शिक्षा अधिकारी बनाए गए थे। UTET Exam के रिजल्ट घोषित करने की बात जनवरी में कही थी,लेकिन अब फरवरी बीतने पर भी अभी तक रिजल्ट की घोषणा नहीं हो पाई है। सभी परीक्षार्थी बीते वर्ष हुई परीक्षा के परिणामों का इंतजार कर रहे हैं। 

 यह माना जा रहा है कि परिषद फिलहाल चुनाव आचार संहिता की वजह से परिणाम जारी करने से बच रहा है।इसके अलावा सचिव डा. नीता तिवारी ने कहा,” जल्द ही रिजल्ट घोषित किया जाएगा, हालांकि किस तिथि को होगा, इस पर संशय बना हुआ है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here