उत्तराखण्ड: पुलिस भर्ती में उम्र सीमा को लेकर UKSSSC का बड़ा बयान…

0
271
Uttarakhand police bharti me aayu Seema ko lekar uksssc ka bada bayaan
Image: उत्तराखण्ड पुलिस भर्ती का आदेश जारी, 1718 पदों पर होगी भर्ती(Source: Social Media)

इस बार उत्तराखंड पुलिस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों में काफी जोश दिखाई दे रहा है ।बता दें कि युवा काफी समय से भर्ती का इंतजार कर रहे थे और इस बार तो यह खबर आ रही है कि शायद यूकेएसएसएससी भर्ती के लिए अधिकतम आयु को बढ़ा दे । बता दें कि इस बार यह भर्ती 7 वर्ष बाद आ रही है जिस कारण युवाओं का कहना है कि उन इस भर्ती के लिए अधिकतम आयु सीमा जा चुकी है जिस कारण उन्हें इस परीक्षा को देने का मौका ही नहीं मिला। देश के कई युवा चाहते हैं कि परीक्षा की उम्र बढ़ा दी जाए ताकि उन्हें भी एक बार इस भर्ती में शामिल होने का मौका मिले ।

ऐसे में यूकेएसएसएससी ने कहा है कि वह 24 दिसंबर को होने वाली कैबिनेट बैठक के बाद ही भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी करेगी। ऐसे में अब उम्मीद जताई जा रही है कि शायद 24 दिसंबर को होने वाली कैबिनेट बैठक मैं भर्ती को लेकर अधिकतम आयु सीमा बढ़ाई जा सकती है।

हालांकि शनिवार को शासन द्वारा जारी आदेश में अधिकतम आयु सीमा को लेकर कोई भी स्पष्ट बयान नहीं दिया गया है लेकिन यूकेएसएससी के अध्यक्ष एस राजू का कहना है कि सरकार 24 दिसंबर को होने वाली बैठक के बाद ही भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी करेगी क्योंकि यदि सरकार पहले विज्ञप्ति जारी कर लेती हैं और उसके बाद उम्र सीमा में कोई संशोधन करती है तो विज्ञप्ति को लेकर विवाद हो सकता है ।

इसीलिए विज्ञप्ति जारी करने में सरकार तीन-चार दिन देरी कर रही है ऐसे में यही उम्मीद जताई जा रही है कि 24 दिसंबर को 5:30 बजे होने वाली बैठक में आयु सीमा को बढ़ाने का निर्णय लिया जाएगा आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस समय कांस्टेबल भर्ती के लिए उत्तराखंड में आयु सीमा 18 से 22 वर्ष तक है।और उम्मीद जताई जा रही है कि शायद सरकार इसे22 वर्ष से बढ़ाकर 25 वर्ष कर दे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here