उत्तराखण्ड पुलिस भर्ती का आदेश जारी, 1718 पदों पर होगी भर्ती…

0
61
Uttarakhand Police Recruitment order issued, 1718 posts will be recruited
Image: उत्तराखण्ड पुलिस भर्ती का आदेश जारी, 1718 पदों पर होगी भर्ती(Source: Social Media)

उत्तराखंड के युवाओं के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी आई है। जल्द ही युवाओं का नोकरी के लिए इंतजार खत्म होने वाला है। कई युवा काफी समय से पुलिस की भर्ती का इंतजार कर रहे थे ।व पुलिस विभाग में भर्ती निकालने के लिए युवाओं द्वारा काफी समय से आंदोलन भी किए जा रहे थे। लेकिन अब उनके लिए नौकरी का रास्ता साफ हो गया है।

आपको बता दें कि पुलिस की ओर से यूकेएसएसएससी को सितंबर माह में एक अधियाचन भेजा गया था । इस अधियाचन में पुलिस विभाग में आरक्षी और उपनिरीक्षक / गुल्मनायक संवर्ग के रिक्त पदों पर जल्द से जल्द भर्ती के लिए अनुमति मांगी गई थी। सितंबर माह में भेजे गए इस अधियाचन पर चार माह बीत जाने के बाद भी तब से अब तक कोई भी कार्यवाही नहीं हुई थी ।

किस कारण काफी युवा भर्ती को लेकर हताश हो गए थे। लेकिन अब एक उम्मीद की किरण जागी है और युवाओं का इंतजार खत्म होने को आया है। क्योंकि शासन ने एक आदेश जारी किया है जिसमें कहा गया है कि उत्तराखंड पुलिस विभाग में आरक्षी के 1521 पद और उपनिरीक्षक गुल्मनायक के कुल 197 पदों पर भर्ती किए जाने की अनुमति प्रदान की जाती है। चूंकि अब अनुमति मिल चुकी है तो उम्मीद है कि जल्द ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here