उत्तराखंड पुलिस में 1521 कास्टेबलों की भर्ती, जानिए क्या रहेगी इस बार उम्र सीमा…

0
638
uttarakhand police constable fireman bharti for 1521 posts
Photo: uttarakhand police constable fireman bharti for 1521 posts (Source: Social Media)

उत्तराखंड के बेरोजगार युवा जो एक लंबे समय से उत्तराखंड पुलिस की भर्ती का इंतजार कर रहे थे उनके लिए एक खुशी की खबर आई है। आपको बता दें कि उत्तराखंड पुलिस में कांस्टेबल और फायरमैन के कुल 1521 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो चुकी। इच्छुक अभ्यर्थी जो उत्तराखंड पुलिस में भर्ती का सपना देख रहे हैं वे जल्द ही 3 जनवरी 2022 से लेकर 16 फरवरी 2022 तक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।आवेदन के लिए अभ्यर्थी का वन टाइम रजिस्ट्रेशन होना अति आवश्यक है वह अभ्यर्थी किसी वन टाइम रजिस्ट्रेशन में किसी भी प्रकार की कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है वह व्हाट्सएप नंबर 9520991174 पर या टोल फ्री नंबर 9520991172 पर संपर्क कर अपनी समस्या का निवारण कर सकता है।

यदि इस भर्ती के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया की बात करें तो वे अभ्यर्थी जिन्होंने इंटरमीडिएट की परीक्षा पास कर ली वे इस भर्ती में शामिल हो सकते हैं। साथ ही यदि आयु सीमा की बात करें तो पुरुष अभ्यर्थियों के लिए आयु सीमा 18 से 23 वर्ष है व महिला अभ्यर्थियों के लिए उम्र सीमा 18 से 26 वर्ष रखी गई है|

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि होमगार्ड के जवान भी इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन कर सकते हैं और उनके लिए एक लाभप्रद बात यह है कि यदि उन्होंने होमगार्ड में 3 वर्ष से अधिक की सेवा दी है तो उन्हें 5% का आरक्षण दिया जाएगा।यदि भर्ती की प्रक्रिया की बात करें तो पहले शारीरिक दक्षता परीक्षण होगा व उसके पश्चात लिखित परीक्षा संपन्न कराई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here