दूसरे के खेत में मजदूरी कर पढ़ाई की, 5 बजे उठकर लगाती थी दौड़, अब BSF में हुआ सिलेक्शन,

0
1479
Majdur ki beti ka bsf me selection hua to jhum utha pura gaanv
Image:गरीब मजदूर की बेटी BSF में सिलेक्ट हुई तो झूम उठा पूरा गांव(Source:Social Media)

राजगढ़ जिले की पिपलिया रसोड़ा गांव की बेटी बीएसएफ की ट्रेनिंग पूरी कर वर्दी में जैसे ही गांव आई तो पूरे गांव में उसका जोरदार स्वागत किया गया। गांव में जो खुशी और हर्ष का माहौल है वह लब्जो मे बयां करना नामुमकिन है। संध्या को वर्दी में देखकर उसके परिवार सहित पूरे गांव वाले अत्यधिक खुश हैं। गांव की बेटी की सफलता पर पूरे गांव में ढोल नगाड़े बजाए गए। संध्या को घोड़े पर बैठा कर पूरे गांव में उसका जुलूस निकाला गया।

इन सभी ढोल नगाड़ों व लोगों के बीच संध्या को घोड़े पर पूरे गांव में घुमाया गया व उसका हार्दिक स्वागत किया गया। सभी गांव वालों ने संध्या की सफलता पर जमकर डांस किया ।गांव वालों को इतना खुश देख संध्या खुद को रोक ना पाई और उसने खुद भी गांव वालों के साथ इस खुशी को मनाने के लिए खूब डांस किया।

आपको बता दें कि नरसिंहगढ़ तहसील के पिपलिया रसोड़ा गांव में रहने वाली संध्या काफी समय से बीएसएफ के लिए तैयारी कर रही थी उ।नके पिता देवचंद भिलाला ऐसे ही मजदूरी कर किसी तरह अपने परिवार का पेट पालते हैं । संध्या अप्रैल माह में बीएसएफ की भर्ती में शामिल हुई।अपनी कड़ी मेहनत के दम पर उसने यह भर्ती का फिजिकल टेस्ट पास किया उसके बाद संध्या राजस्थान अपनी जॉइनिंग के लिए चली गई । 8 महीने बाद जब वह बीएसएफ की वर्दी में अपने गांव आई तो पूरा गांव झूम उठा। संध्या ने खुद इस मौके पर कहा है कि यह दिन उसके लिए बहुत यादगार है व वह इसे कभी भी नहीं भूल पाएगी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here