ताजमहल में गूंजा ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ और ‘भारत मुर्दाबाद, का नारा, सुरक्षाकर्मियों ने घेरकर पीटा,

0
36290
Anti India slogan Pakistan zindabad raised in Taj Mahal complex agra
Image: Anti India slogan Pakistan zindabad raised in Taj Mahal complex agra (Credit: Live Hindustan)

आज की खबर उत्तर प्रदेश के आगरा में मौजूद ताजमहल परिसर से आ रही है जहां कुछ भारत विरोधी द्वारा ‘पाकिस्तान ज़िंदाबाद’ के नारे लगाए गए।इस नारेबाजी मे कुछ अराजक तत्व भी मौजूद थे।जिनकी लोगों ने जमकर पिटाई की।यह खबर 

1 मार्च, 2022 की है यहां शाहजहाँ के उर्स यानि दरगाह पर होने वाली ‘सूफी संतों’ की मृत्यु की बरसी थी जिसमे लोगों को यहां मुफ्त एंट्री की सुविधा दी गई लेकिन इस उर्स के आखिरी दिन के तीसरे पहर में यह नारेबाजी वाली घटना हो गई।इस समय बहुत से लोग एवं पर्यटक वहां मौजूद थे।

रास्ते भर में कहीं पैर रखने की भी जगह नहीं थी तो सुरक्षाकर्मी हैकिंग भी नहीं कर सकते थे हालांकि उन्होंने इस काम में मदद के लिए कुछ वॉलंटियर्स लगाए थे। इसी दौरान दो युवक अचानक ही देश विरोधी नारे लगाने लगे।एक युवक ने ‘भारत मुर्दाबाद’ का नारा लगाया,तो दूसरे ने ‘पाकिस्तान ज़िंदाबाद’ का।जल्दी ही इन युवकों को सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ा और जमकर पिटाई की। 

बताया जा रहा है कि एक युवक फिरोजपुर का निवासी है।वहीं एक सोहैल के अब्बा का नाम इदरीश है जो गालिबपुरा के नाई मंडी का निवासी है। यदि CISF के जवान मौके पर इनकी पिटाई नही करते तो वहां मौजूद अन्य लोग यह काम करते अब दोनों आरोपियों को ताजगंज पुलिस द्वारा हिरासत में लिया जा चुका है और उनके खिलाफ शांति भंग करने की धाराओं में कार्रवाई की जाएगी।लेकिन उनके साथ का एक व्यक्ति इस समय फरार है।

लेकिन यह सब होने के दौरान भीड़ बेकाबू हो गई जिससे पुलिस को लाठियाँ भी बरसानी पड़ी।इस समय वहां बहुत भीड़ थी कहीं बच्चे अकेले घूम रहे थे तो कहीं बच्चे रो रहे थे।पुलिसकर्मियों और सुरक्षाकर्मियों को सीटी बजा-बजा कर सभी लोगों को समझाना पड़ रहा था। इसी तरह की घटना इससे पहले 2019 में चादरपोशी के दौरान हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here