पिथौरागढ़ में करंट लगने से 5 साल के बच्चे की मौत

0
34
5-year-old child dies due to electrocution in Pithoragarh
Photo:5-year-old child dies due to electrocution in Pithoragarh(Source: Social Media)

पिथौरागढ़: आज की दुखद खबर बेरीनाग के चामाचौड़ गांव से आ रही है। यहां एक बच्चे को खेलते समय करंट लग गया,जिससे उसकी मृत्यु हो गई। जानकारी के मुताबिक बच्चे का नाम अंशुमान है जो केवल 5 वर्ष का था।वह बलवंत सिंह नामक व्यक्ति का पुत्र था।

अंशुमान रोजाना की तरह देर शाम को अपने दोस्तों के साथ खेल रहा था कि अचानक ही वह 11 हजार केवी विद्युत लाइन की चपेट में आ गया और मौके पर ही उसकी मृत्यु हो गई। जैसे ही इस बात की खबर बच्चे के परिजनों को मिली तो पूरे घर में कोहराम मच गया।वहीं अंशुमान के पिता बलवंत सिंह घर से दूर, प्राइवेट नौकरी करते है।उनके दो बेटे हैं,जिनमे अंशुमान बड़ा था,अभी वह आंगनबाड़ी में पढ़ता था।

इस घटना से केवल परिजन ही नही बल्कि पूरा गांव सदमे में है।उन सभी को विद्युत विभाग को लेकर भी आक्रोश भरा पड़ा है।साथ ही वहां के लोगों ने इस घटना के बाद मतदान बहिष्कार की भी चेतावनी दी है।साथ ही सभी लोग उच्चाधिकारियों को बुलाने की मांग भी कर रहे हैं।

इससे पहले भी नवंबर में एक बच्चे की इसी तरह से मृत्यु हुई थी।यह लगातार दूसरा मामला है जिससे लोगों का गुस्सा भड़क उठा है।इस हंगामे की खबर से राजस्व उपनिरीक्षक,विद्युत विभाग की टीम और नायाब तहसीलदार वहां मौके पर पहुंचे।लेकिन सभी लोग उच्च अधिकारियों को बुलाने की बात पर अड़े रहे। इस घटना के बाद बीजेपी प्रत्याशी फकीर राम टम्टा भी वहां मौके पर पहुंचे और उन्होंने परिजनों को सांत्वना दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here