उत्तराखंड के 5 युवाओं ने 60 घंटे में पूरी की 368 Km रेस

0
48
5 youths of Devbhoomi completed 368 km race in 60 hours
Image: 5 youths of Devbhoomi completed 368 km race in 60 hours (Source: Social Media)

आज की खबर लक्सर के कुछ युवाओं से जुड़ी है जिन्होंने केवल 60 घंटे (पांच दिन) में 368 किलोमीटर का सफर पैदल तय किया है।यह सफर पांच युवाओं ने लक्सर तहसील के खानपुर ब्लॉक के दल्लावाला बॉर्डर से शुरू कर उत्तराखंड के अंतिम गांव माणा तक खत्म कर वहां पहुंचकर तिरंगा लहराया।इन पांचों युवाओं ने केवल पांच दिन में ही पैदल इतना सफर तय कर एक मिसाल कायम की है।

इस टीम के लीडर संजीव कुमार है जिन्होंने बताया कि उन सभी का उद्देश्य एक बॉर्डर से दूसरे अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के आखिरी गांव में पहुंचकर तिरंगा लहराना था। इस उद्देश्य को उन्होंने केवल 60 घंटे में पूरा किया।

यह सभी युवा खानपुर क्षेत्र के है।इन्होंने 27 मार्च की सुबह 6 बजे उत्तराखंड के खानपुर के अंतिम गांव दल्लावाला बॉर्डर से निकले थे।टीम लीडर संजीव कुमार की अगुवाई में उनका पूरा दल पैदल निकला था।टीम में संजीव कुमार, अंकित कुमार,कशमिन्द्र,गुड्डू सिंह और अर्जुन सिंह थे।

टीम लीडर संजीव कुमार द्वारा बताया गया कि उन्होंने यह 368 किलोमीटर का सफर केवल 60 घंटे यानि पांच दिन में पैदल तय कर रिकार्ड बनाया है।उनका पहला पड़ाव ऋषिकेश का रोडवेज बस अड्डा था,तो दूसरा पड़ाव देवप्रयाग के लक्षयाण गांव का शिव मंदिर,तीसरा पड़ाव गौचर का पुलिस थाना,और चौथा पड़ाव हेल्ग का रैन बसेरा में था। बीते बृहस्पतिवार की शाम को ही इन पांचों युवा ने जत्था चमोली के आखिरी गांव माणा में पहुंचकर तिरंगा फहराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here