उत्तराखण्ड पुलिस के दो जवानों को प्रधानमंत्री जीवन रक्षा पुलिस पदक से नवाजा जाएगा…

0
48
Two soldiers of Uttarakhand Police will be awarded the Prime Minister's Jeevan Raksha Police Medal.
Photo:Two soldiers of Uttarakhand Police will be awarded the Prime Minister's Jeevan Raksha Police Medal.(Source: Social Media)

आज की खबर देहरादून के रायपुर थाना क्षेत्र के दशमेश विहार कालोनी से आ रही है। यहां 05 जुलाई 2019 की रात्रि को विक्रांत नाम के व्यक्ति के घर पर कार में आग लग गई।

 जैसे ही कांस्टेबल राजेश कुंवर और कांस्टेबल फैजान अली को यह खबर मिली तो वे वहां मौके पर पहुंच गए।वे उस समय चीता मोबाईल ड्यूटी में नियुक्त थे। उन्होंने देखा वहां मौजूद अल्टो कार में खतरनाक तरह से आग लगी हुई है।

यह आग इतनी खतरनाक थी की न तो अंदर कुछ नजर आ रहा था न बाहर। कार के पास स्कूटी भी मौजूद थी, जो कार की लपटों की चपेट में आ गई।इस हादसे से पूरे घर में धुआं भर गया।और घर के अंदर सभी परिजनविक्रांत कुमार उनकी पत्नी,बुजुर्ग माता-पिता और दो बच्चे फंसे हुए थे।

 दोनो कांस्टेबल ने जल्दी ही बिना कुछ देखे अपने मुंह पर गीला कपड़ा बांध दिया और किसी तरह इतना धुआं होने के बाद भी वहां फंसे लोगों के पास पहुंचे।सभी परिजन बहुत सारे हुए थे,तो रहे थे और चिल्ला रहे थे।दोनो कांस्टेबल ने उन सभी को हिम्मत से काम लेने को कहा।और उन सभी लोगों को सीढ़ी से छत से उतारने का काम शुरू किया।इसके साथ मौके पर फायर पुलिस भी वहां पहुंच गई और उन्होंने भी आग बुझाने का काम शुरू किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here