होलिका दहन को लेकर दो पक्षों में बवाल, पुलिस पर भी हुआ पथराव दो जवान घायल

0
60
Villagers pelted stones on police and PAC in Udham Singh Nagar
Image:Villagers pelted stones on police and PAC in Udham Singh Nagar(Source: Social Media)

आज की खबर उत्तराखंड के उधम सिंह नगर के खटीमा सरपुडा गांव से आ रही है। जहां चारों और होली के त्योहार को लेकर खुशियां है वहीं इस गांव में होलिका दहन को लेकर बड़ा बवाल हो गया है।यह बवाल बढ़ते बढ़ते इतना बढ़ गया कि पुलिस को ग्रामीणों को समझाने आना पड़ा लेकिन आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस की टीम पर ही पथराव कर दिया।

दरअसल इस गांव में पहले से एक भूमि विवाद चल रहा था जिसने होली दहन के दिन बड़ा रूप ले लिया। इस बवाल के बढ़ने पर पुलिस और पीएसी के जवान वहां मौके पर पहुंचे।दिन में करीब 12:30 बजे तक होलिका दहन कराया गया। लेकिन इसके बाद भी कुछ लोग विवादित स्थल गए और वहां उन्होंने तोड़फोड़ शुरू की।वहां मौजूद पुलिस उन्हें समझाने लगे तो उन लोगों ने ईट पत्थर से पथराव शुरू कर दिए।

इस पथराव में पुलिस के दो वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।साथ ही चौकी के जवान राजीव कुमार को चोट आई है और 31 वीं बटालियन पीएसी की महिला आरक्षी आशा देवी को भी सर पर भी गहरी चोट लगी इस समय उन्हें एंबुलेंस द्वारा रुद्रपुर रेफर किया गया।

एसआई कैलाशदेव एवं चौकी प्रभारी विजय कुमार की कार भी अराजक तत्वों से क्षतिग्रस्त हो गई है।इस मामले में पुलिस ने तत्काल एक्शन लिया और करीब एक दर्जन से अधिक लोगों को अपनी हिरासत में लिया।इस समय थाना क्षेत्र की फोर्स को तैनात कर दिया गया है। 

वहीं मामले के बारे में अपर पुलिस अधीक्षक क्राइम हरीश वर्मा ने बताया,” होलिका दहन को लेकर गांव में विवाद हो गया था। जिसके बाद अराजक तत्वों ने पुलिस टीम पर पथराव किया है फिलहाल कार्रवाई की जा रही है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here